3 day Survival in Delhi/ दिल्ली में अकेला, 3 दिन बगैर पैसे, मोबाईल। सिर्फ 2 जोड़ी कपड़ो के साथ। page-4

Sb in Delhi/ दिल्ली का सच/ जिंदगी की सबसे बड़ी सीख, जो आपको कभी भी हारने नहीं देगी।

    यहाँ से आता है कहानी में एक नया Twist । जब मैं लंगर कर रहा था। तो अचानक मेरी नजर एक बंदे पर पड़ी, मेरे को वो जाना पहचाना सा लगा। मैनें उसको आवाज दी लंगर हाल में भाई-भाई। हाँ By Luck वो मेरे शहर का ही निकला। बस फिर उसको बताया कि मैं यहाँ पर बिना पैसों के, बिना मोबाईल के 3-4 दिन के लिए आया हूँ। उसने मेरे को जान बूझकर “Mentally Disturbed” का Tag लगाया। पर मेरे को तो क्लियर है, कि क्या है और क्या नहीं है। फिर अपना एक बार घर फोन किया सुमित के फोन से। फिर अपनी आई-डी मंगवाई और हाल में जाकर सो गए।
        सुबह उठे दर्शन किए गुरद्वारे में, लंगर तो 8 बजे सी शुरु होना था। इतना सेवा कि हमने 1.5-2 घंटा Boot Polish करके। फिर लंगर लेकर हम ओटो में बैठकर गाँधीनगर कपड़ा मार्किट में चले गए घूमने। सारा दिन हमने कपड़ा मार्किट घूमी। Window Shopping कि हम fake दूकानदार बनकर गए। कई दुकानों पर समान देखा रेट पता किए। फिर 3-4 बजते बजते, बहुत थक गए थे। फिर एक पार्क था गुरद्वारे का वहाँ पर गये ताकि थोड़ी देर बैठ सके। location 5। एक बंदा डंडा लेकर आया। थोड़ी देर rest करने के बाद हम वहाँ से चले गए। “park में हमे वहाँ पर एक लोकल बंदा मिला उसने बताया कि वह एक बार रात को 1.5 बजे सी हास्पिटल जा रहा था, वह पैदल था, कुछ बंदे उसके पास आए उससे फोन छीन लिया, पर्स छिनने की कौशिश की, उस बंदे ने उनका विरोध/ oppose किया, पर पीछे से एक बंदे ने उसके सिर पर रोड/ iron rode मार दी, सिर में से खुन निकलने लगा, उन लोगों ने फिर उसको नाले में गिरा दिया, सुबह 6 बजे सी किसी बंदे ने उसे देखा इस जख्मी हालत में, फिर पुलिस को फोन किया, फिर उसको हस्पताल ले जाया गया। This shows the worst situation of Crime in Delhi city

 



फिर हम शास्त्री पार्क की और बढें, शास्त्री पार्क एक मैट्रो स्टेशन है(मैनें मैट्रो का टोकन अपने पास रख रखा है।), फिर वहाँ से हम Cannaught Place गए, वहाँ पर हमने पालिका बाजार भी देखा। मैं तो इस तरह की मार्किट देखकर हैरान रह गया। फिर हम आगे बढ़े मार्किट देखी, एक Solar Tree भी देखा। फिर हम  दौबारा गुरद्वारा शीश गंज साहिब की ओर बढ़े, वहाँ पर रात को Stay किया। फिर हम 3 बजे उठे और थोड़ी देर बाद चोर बाजार/ कबाड़ बाजार/ मीना बाजार गए। बाहर की ओर तो Shoes मार्किट लगी थी। अंदर की ओर ही असली चोर बाजार लगा था। मैंने तो इस तरह की कोई चीज पहली बार देखी थी। 

Cannaught Place, Delhi

पालिका बाजार दिल्ली


    मेरा तो ये सब देखकर दिमाग हिल गया सारा।........click here to read more 

3 day Survival in Delhi/ दिल्ली में अकेला, 3 दिन बगैर पैसे, मोबाईल। सिर्फ 2 जोड़ी कपड़ो के साथ। page-4 3 day Survival in Delhi/ दिल्ली में अकेला, 3 दिन बगैर पैसे, मोबाईल। सिर्फ 2 जोड़ी कपड़ो के साथ। page-4 Reviewed by Basudev on 20:12 Rating: 5

1 comment:

what is this that says comment from message

Theme images by rajareddychadive. Powered by Blogger.